Friday 18 February 2022

💝MELODY QUEEN💖THE LATA MANGESHKAR💖

 💖THE LATA MANGESHKAR💖

          💖MELODY QUEEN💖

                    💖L💖M💖

                         💖💖

                            💖

GLIMPSE :-

        💖Mother of Melody💖

           💖💖💖💖💖💖💖💖

💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖
💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖

💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖

💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖

💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖

💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖

*लता मंगेशकर के अंतिम शब्द*,जो सत्य की अभिव्यक्ति हैः👌👌👌👌👌👌👌

इस दुनिया में मृत्यु से अधिक वास्तविक कुछ भी नहीं है,संसार की सबसे महंगी ब्रांडेड कार मेरे गैरेज में खड़ी है,लेकिन मुझे व्हीलचेयर पर ले जाया जाता है,विभिन्न प्रकार के डिजाइन, रंग,महंगे कपड़े,महंगे जूते,महंगे साजो सामान सब मेरे घर में हैं,लेकिन मैं अस्पताल द्वारा उपलब्ध कराए गए छोटे गाउन में हूंँ,मेरे बैंक खाते में असीम धनराशि हैं,लेकिन मेरे किसी काम की नहीं है,मेरा घर महल जैसा है लेकिन मैं अस्पताल में एक छोटे से बिस्तर पर लेटी हूंँ,मैं इस दुनिया के फाइव स्टार होटलों में घूमती रही,लेकिन अब मुझे अस्पताल में एक लैब से दूसरी लैब में ट्रांसफर किया जा रहा है,एक समय था जब 7 हेयर स्टाइलिस्ट रोजाना मेरे बाल बनाते थे,लेकिन आज मेरे सिर पर बाल नहीं हैं,दुनिया के विख्यात 5 स्टार होटलों में भोजन करती रही हूंँ,लेकिन आज दिन में दो गोलियां और रात में नमक की एक बूंद मेरी डाइट है,मैं विश्व के अनेक देशों में अलग-अलग विमानों में उड़ रही थी,लेकिन आज दो लोग अस्पताल के बरामदे में ले जाने में मेरी मदद करते हैं,किसी ने भी मेरी पीड़ा कम नहीं की और न ही कोई करने में सक्षम है,जीवन में निस्वार्थ भाव से किए गए दया, परोपकार के कार्य ही पुण्य रूप मानव के जीवन में और जीवन के बाद भी उसके साथ रहते हैं,कोई अंतर नहीं पड़ता कि आप कितनी दौलत के मालिक है,अंत में आप खाली हाथ जाते हैं,सत्य,अहिंसा, करुणा,दया का पालन बनें,निस्सहाय और असहाय मदद करें,जो आप सहज रूप कर सकते हैं,धन और शक्ति के लिए अपात्रो को महत्व देने से बचें,अच्छे इंसानों से प्यार करें,उन्हें संजोए रखें,किसी को दुख मत दें,अच्छे बनें,अच्छा करें क्योंकि वही हमारे साथ जाएगा ।

 💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖   💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖💖   

No comments:

Post a Comment